13 मई का राशिफल:रोहिणी नक्षत्र होने से दिनभर रहेगा उत्पात योग, सिंह और धनु राशि वाले लोगों को रहना होगा संभलकर

13 मई, गुरुवार को रोहिणी नक्षत्र में चंद्रमा होने से उत्पात नाम का अशुभ योग दिनभर रहेगा। एस्ट्रोलॉजर डॉ. अजय भाम्बी का कहना है कि सिंह राशि वाले लोगों के नई योजनाएं बनाने के लिए समय अच्छा नहीं है। साथ ही धनु राशि वाले लोगों के लिए भी समय अनुकूल नहीं है। इस कारण नुकसान होने की भी आशंका है। वहीं, मेष, वृष, मिथुन, कर्क और मीन राशि वाले लोगों पर सितारों का मिला-जुला असर रहेगा। इन 5 राशियों के लोगों को नौकरी और बिजनेस में सावधानी रखनी होगी। जोखिम और जल्दबाजी से भी बचना होगा। इनके अलावा कन्या, तुला, वृश्चिक, मकर और कुंभ राशि वाले लोग सितारों के अशुभ असर से बच जाएंगे।

मेष – पॉजिटिव – आज की स्थिति कुछ अनुकूल रहेगी। संतान से संबंधित कोई शुभ सूचना मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। धार्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करने से मानसिक शांति भी बनी रहेगी।
नेगेटिव- धन संबंधी किसी भी प्रकार का लेनदेन ना करें। किसी ठगी अथवा धोखे का शिकार हो सकते हैं। प्रैक्टिकल रहना जरूरी है। अधिक आदर्शवाद आपके स्वयं के लिए ही नुकसानदायक हो सकता है।
व्यवसाय- व्यावसायिक गतिविधियों में अभी कमीं बनी रहेगी। परंतु जरूरत के मुताबिक काम होते जाएंगे। इसलिए धैर्य और संयम रखें। निवेश करने के लिए समय अनुकूल नहीं है। ऑफिस की व्यवस्था में कुछ परिवर्तन हो सकता है।
लव- पति-पत्नी सामंजस्य द्वारा घर की व्यवस्था उचित बनाकर रखेंगे। बाहरी लोगों की अपने घर में दखलअंदाजी ना होने दें।
स्वास्थ्य- पेट से संबंधित कुछ दिक्कत रहेगी। इसका मुख्य कारण आपका असंतुलित खानपान ही लग रहा है। सावधानी बरतें।
भाग्यशाली रंग- ऑरेंज, भाग्यशाली अंक- 2

वृष – पॉजिटिव- कुछ राजनीतिक लोगों के साथ संपर्क और अधिक बेहतर होंगे। आपकी लोकप्रियता भी बढ़ेगी। समाजसेवी कार्यों में आपका निस्वार्थ योगदान आपकी प्रतिष्ठा बढ़ाएगा। साथ ही आर्थिक योजनाएं भी आसानी से फलीभूत होंगी।
नेगेटिव- ध्यान रखें, कोई नजदीकी व्यक्ति ही जलन की भावना से आपके खिलाफ कोई साजिश कर सकता है। परिस्थितियों को गुस्से की बजाय शांति से सुलझाएंगे तो बेहतर रहेगा। ईगो जैसी स्थिति अपने अंदर ना आने दें।
व्यवसाय- कार्यक्षेत्र में अभी गतिविधियां मनोनुकूल नहीं रहेंगी। यह समय अपनी कार्य प्रणाली से संबंधित और अधिक मनन तथा चिंतन करने का है। नौकरीपेशा लोग कामकाज में किसी भी तरह की लापरवाही ना करें, कोई इंक्वायरी आदि हो सकती हैं।
लव- जीवन साथी के साथ किसी बात को लेकर बहस की स्थिति बन सकती है। ध्यान रखें कि इसका नकारात्मक असर घर-परिवार पर ना पड़े। प्रेम संबंधों में समय व्यर्थ ना करें।
स्वास्थ्य- नकारात्मक प्रवृत्ति के लोगों से दूरी बनाकर रखें। क्योंकि इसका असर आपके ऊपर भी उचित नहीं पड़ेगा।
भाग्यशाली रंग- हरा, भाग्यशाली अंक- 1

मिथुन – पॉजिटिव- पिछले कुछ समय से कोई रुका हुआ या अटका हुआ काम पूरा हो सकता है। चतुराई और विवेक से काम लेना परिस्थितियों को आपके पक्ष में करेगा। संतान के कैरियर अथवा शिक्षा से संबंधित किसी चिंता का भी समाधान मिलेगा।
नेगेटिव- किसी भी मुद्दे पर प्रतिक्रिया करने से पहले सोच-विचार अवश्य कर लें। जल्दबाजी और गुस्से से स्थितियां और बिगड़ सकती हैं। व्यर्थ के कार्यों में पैसा बर्बाद ना करें। अपने बजट का ध्यान अवश्य रखें।
व्यवसाय- अपनी व्यवसायिक गतिविधियों का गंभीरता और बारीकी से मूल्यांकन करने की जरूरत है। वर्तमान परिवेश में ज्यादा लाभ की उम्मीद ना करें। ऑफिस के कार्यों को घर से करने की वजह से कुछ दिक्कतें सामने आएंगी।
लव- विपरीत परिस्थितियों में परिवार का साथ तथा सहयोग आपके मनोबल को बनाकर रखेगा। तथा दांपत्य जीवन में भी मधुरता बनी रहेगी।
स्वास्थ्य- आहार के साथ-साथ व्यायाम और योगा जैसी गतिविधियों पर भी ध्यान दें। इम्यूनिटी स्ट्रांग बनाकर रखना जरूरी है।
भाग्यशाली रंग- लाल, भाग्यशाली अंक- 4

कर्क – पॉजिटिव- आप अपने संतुलित व्यवहार द्वारा शुभ-अशुभ दोनों पक्षों में उचित तालमेल बनाकर रखेंगे। जिससे आपको अपनी कार्य क्षमता के बेहतर परिणाम मिलेंगे। किसी नजदीकी मित्र की सलाह आपके लिए बहुत ही उपयोगी साबित होगी।
नेगेटिव- अपनी आर्थिक स्थिति का भी ध्यान रखें। व्यर्थ के कार्यों में खर्चे की अधिकता रहेगी। घर के किसी सदस्य के स्वास्थ्य का भी विशेष ध्यान रखना जरूरी है।
व्यवसाय- व्यवसायिक गतिविधियां सामान्य होंगी। अपनी योजनाओं को पूर्ण रूप से क्रियान्वित करने में कुछ अडचनें आ सकती हैं। यह समय शांतिपूर्ण तरीके से ही व्यतीत करने का है। सहकर्मियों की गतिविधियों को नजरअंदाज ना करें।
लव- किसी अविवाहित सदस्य के लिए विवाह संबंधी उचित रिश्ता आ सकता है। परिवारिक वातावरण भी खुशनुमा बना रहेगा।
स्वास्थ्य- स्वास्थ्य के प्रति लापरवाही ना बरतें। वर्तमान वातावरण से अपना बचाव रखना जरूरी है।
भाग्यशाली रंग- केसरिया, भाग्यशाली अंक- 8

सिंह – पॉजिटिव- आपकी धर्म और अध्यात्म के प्रति आस्था आपको वर्तमान नकारात्मक परिस्थितियों में भी सकारात्मक ऊर्जा प्रदान करेगी। कर्म और पुरुषार्थ के माध्यम से आप सफलता और उपलब्धि हासिल कर लेंगे।
नेगेटिव- किसी नजदीकी मित्र अथवा भाइयों के साथ संबंधों में खटास उत्पन्न हो सकती हैं। व्यर्थ की बहस बाजी में ना उलझें। काम की अधिकता की वजह से कुछ तनाव और चिड़चिड़ापन भी हावी रहेगा।
व्यवसाय- व्यवसाय में कोई भी नई योजना बनाने के लिए समय बिल्कुल भी अनुचित नहीं है। इस समय तो वर्तमान गतिविधियों पर ध्यान केंद्रित रखें। मेहनत की अपेक्षा लाभ की कमीं रहेगी।
लव- पति-पत्नी घर तथा व्यवसाय दोनों जगह उचित सामंजस्य बनाकर रखेंगे। जिससे परिवार तथा आपसी संबंधों में मधुरता बनी रहेगी।
स्वास्थ्य- स्वास्थ्य ठीक रहेगा। गैस और एसिडिटी की परेशानी रह सकती है। ज्यादा गरिष्ठ पदार्थों का सेवन ना करें।
भाग्यशाली रंग- आसमानी, भाग्यशाली अंक- 7

कन्या – पॉजिटिव- कुछ समय से आप अपने व्यक्तित्व और व्यवहार में सकारात्मक बदलाव लाने का प्रयत्न कर रहे हैं। इससे आपको सामाजिक तथा पारिवारिक सराहना भी मिलेगी। मित्रों से सकारात्मक बातचीत होगी। संबंधों में भी नजदीकियां आएंगी।
नेगेटिव- कभी-कभी ज्यादा आत्म केंद्रित होना और अहम की भावना रखना नुकसानदायक भी हो सकता है। अपनी इन कमियों का सकारात्मक रूप में उपयोग करें। आसपास की छोटी मोटी नकारात्मक बातों को नजरअंदाज रखें।
व्यवसाय- व्यवसायिक गतिविधियों में अभी सुधार की उम्मीद नहीं है। फिर भी किसी प्रभावशाली व्यक्ति का योगदान आपके लिए कुछ उपलब्धियां बना सकता है। सरकारी सेवारत लोगों का अपने कार्यों के प्रति बेहतर योगदान रहेगा।
लव- पति-पत्नी में किसी छोटी सी बात को लेकर तकरार उत्पन्न हो सकती हैं। वाद-विवाद की स्थिति को ज्यादा तूल ना दें।
स्वास्थ्य- स्वास्थ्य ठीक रहेगा। ज्यादा तनाव लेने की वजह से सिर दर्द, एसिडिटी की परेशानी रह सकती हैं।
भाग्यशाली रंग- क्रीम, भाग्यशाली अंक- 4

तुला – पॉजिटिव- परिस्थितियां ज्यादा अनुकूल नहीं है। परंतु आपका हौसला और आत्मविश्वास बना रहेगा। अपने कार्यों के प्रति पूर्ण रूप से समर्पित रहें। कोई पारिवारिक धार्मिक कार्य भी संपन्न हो सकता है।
नेगेटिव- मन में नकारात्मक विचारों को ना उपजने दें। इसका असर आपकी नींद पर भी पड़ेगा। रिस्क जैसी गतिविधियों से दूर रहें। यह समय सहज और शांति से व्यतीत करने का है।
व्यवसाय- गतिविधियां पूर्ववत ही रहेंगी। परंतु फिर भी आपको अपनी मेहनत के अनुरूप उचित परिणाम हासिल हो जाएंगे। कोई मनोनुकूल ऑर्डर भी मिल सकता है। ऑफिस के कार्यों को बहुत अधिक ध्यान से करें।
लव- जीवन साथी के साथ भावनात्मक संबंध और अधिक प्रगाढ़ होंगे। प्रेम संबंधों में भी नजदीकियां बढ़ेंगी।
स्वास्थ्य- स्वास्थ्य ठीक रहेगा। कभी-कभी आत्मविश्वास और मनोबल में कमीं महसूस होगी। मानसिक स्थिरता के लिए मेडिटेशन बहुत जरूरी है।
भाग्यशाली रंग- गुलाबी, भाग्यशाली अंक- 9

वृश्चिक – पॉजिटिव- हर काम को व्यवहारिक तरीके से पूरा करने का प्रयास कामयाब रहेगा। संतान पक्ष की तरफ से भी कोई संतोषजनक परिणाम मिलने से सुकून मिलेगा। पड़ोसी के साथ चल रही किसी समस्या का हल मिलने से संबंध मधुर हो जाएंगे।
नेगेटिव- नजदीकी रिश्तेदार के वैवाहिक संबंधों में अलगाव जैसी स्थिति उत्पन्न होगी। आपकी मध्यस्थता से कोई समाधान निकल सकता है। इस समय आर्थिक स्थिति कुछ मध्यम रहेगी। समय को शांतिपूर्ण तरीके से व्यतीत करें।
व्यवसाय- व्यापारिक गतिविधियों में बहुत अधिक ध्यान देने की जरूरत है। हालांकि अपनी कार्यप्रणाली में लाए गए बदलाव के कुछ अनुकूल परिणाम मिल सकते हैं। आपका व्यवसायिक दृष्टिकोण कई मामलों को सुलझाने में सक्षम भी रहेगा।
लव- घर का माहौल खुशनुमा बना रहेगा। अचानक ही किसी विपरीत लिंगी मित्र से मुलाकात मन को प्रफुल्लित करेगी।
स्वास्थ्य- स्वास्थ्य ठीक रहेगा। परंतु वर्तमान वातावरण की वजह से लापरवाही बिल्कुल ना बरतें, तथा सुरक्षा संबंधी नियमों का पालन करें।
भाग्यशाली रंग- नीला, भाग्यशाली अंक- 8

धनु – पॉजिटिव- पिछले कुछ समय से चल रही किसी समस्या का समाधान मिलेगा। सामाजिक सेवा संबंधी गतिविधियों में भी आपका विशेष सहयोग रहेगा। निवेश करने के लिए समय अनुकूल है, सिर्फ उसके बारे में पूरी जानकारी अवश्य हासिल कर लें।
नेगेटिव- दोपहर बाद परिस्थितियां कुछ प्रतिकूल हो सकती हैं। संतुलित बजट बनाकर खर्च करें। सरकारी मामले अभी सुलझने में दिक्कतें आएंगी। इस तरह के काम आज स्थगित ही रखें, तो बेहतर है।
व्यवसाय- कारोबार में इस समय ज्यादा मेहनत और ध्यान देने की जरूरत है। विस्तार संबंधी योजनाओं पर कोई भी कार्य ना करें। समय अनुकूल नहीं है। तथा नुकसान होने की भी आशंका है। आर्थिक कशमकश भी बनी रहेगी।
लव- कामकाज में चल रही शिथिलता का प्रभाव पारिवारिक जीवन पर भी पड़ सकता है। परंतु जीवन साथी तथा बच्चों का आपको पूर्ण सहयोग रहेगा।
स्वास्थ्य- स्वास्थ्य संबंधी छोटे-मोटे उतार-चढ़ाव को भी लापरवाही में ना लें। थोड़ी सी सावधानी आपको पूर्ण स्वस्थ रखेगी।
भाग्यशाली रंग- गुलाबी, भाग्यशाली अंक- 3

मकर – पॉजिटिव- आज ग्रह गोचर आपके पक्ष में है। आप अपने अंदर अद्भुत आत्मविश्वास और आत्मबल महसूस करेंगे। मानसिक शांति की चाह में कुछ समय आध्यात्मिक गतिविधियों में जरूर व्यतीत करें।
नेगेटिव- कोई अप्रिय समाचार मिलने से मन कुछ व्यतीत रहेगा। धैर्य बनाकर रखें। कभी-कभी किसी मुद्दे पर ज्यादा सोच-विचार करने की वजह से आपके हाथ से कोई महत्वपूर्ण उपलब्धि निकल भी सकती हैं।
व्यवसाय- व्यवसायिक गतिविधियां शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हो जाएंगी। अपनी जिम्मेदारियों का भी निर्वहन बखूबी करेंगे। ऑफिस संबंधित कोई भी प्रोजेक्ट पूरा करने से पहले एक बार पुनः निरीक्षण अवश्य कर लें।
लव- कामकाज के साथ-साथ पारिवारिक सदस्यों का ध्यान रखना भी आपका दायित्व है। कुछ समय परिवार के साथ व्यतीत करने से बहुत ही खुशी महसूस होगी।
स्वास्थ्य- स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। परंतु अपनी दिनचर्या और खानपान को व्यवस्थित रखना बहुत जरूरी है।
भाग्यशाली रंग- पीला, भाग्यशाली अंक- 6

कुंभ – पॉजिटिव- अपने उद्देश्य पर ध्यान केंद्रित रखें। दौड़-धूप की अधिकता रहेगी, परंतु इससे मिलने वाली सफलता आपकी थकान को दूर भी कर देगी। अनुभवी लोगों के साथ समय व्यतीत करने से कुछ बेहतर सीखने को भी मिलेगा।
नेगेटिव- शेयर्स की गतिविधियों में बिल्कुल भी निवेश ना करें। किसी के साथ भी वाद-विवाद में ना उलझे, पुराने झगड़े दोबारा उभर सकते हैं। विद्यार्थी लोग अपनी पढ़ाई को लेकर कुछ परेशान रहेंगे।
व्यवसाय- प्रॉपर्टी से संबंधित उचित डील हो सकती है। परंतु ज्यादा मुनाफे की उम्मीद ना करें। नौकरी में आज कोई महत्वपूर्ण कार्य किसी सहयोगी की मदद से आसानी से पूर्ण हो जाएगा।
लव- पति-पत्नी के संबंधों में मधुरता रहेगी। प्रेमी-प्रेमिका एक दूसरे की भावनाओं का सम्मान करें, तथा संबंधों के प्रति ईमानदार रहें।
स्वास्थ्य- किसी नजदीकी संबंधी के स्वास्थ्य में सुधार होने से चिंता दूर होगी। अपने स्वास्थ्य के प्रति भी सजग रहना जरूरी है।
भाग्यशाली रंग- बादामी, भाग्यशाली अंक- 2

मीन – पॉजिटिव- पिछले कुछ समय से मन में चल रही किसी दुविधा का समाधान मिलेगा। आर्थिक दिशा में किया गया कोई प्रयास सफल रहेगा। कुछ समय अपने मनपसंद रुचि पूर्ण कार्यों में भी अवश्य व्यतीत करें, इससे आपको मानसिक और शारीरिक ऊर्जा भी मिलेगी।
नेगेटिव- कभी-कभी आलस और सुस्ती की वजह से आपके कार्यों में रुकावटें आ सकती हैं। अपनी इन नकारात्मक कमियों को दूर करें। युवा वर्ग दोस्तों के साथ ज्यादा चैटिंग और गपशप में समय व्यर्थ ना करें।
व्यवसाय- कर्मचारियों के साथ उचित व्यवहार रखें। अन्यथा उनकी कार्य क्षमता में कमी आ सकती हैं। जिस कार्य को आप बहुत सहज और सरल समझ रहे थे, उसमें कुछ मुश्किलें आएंगी। ऑफिस के डाक्यूमेंट्स वगैराह बहुत संभालकर रखें।
लव- पति-पत्नी में आपसी सामंजस्य का भाव बना रहेगा। पारिवारिक मामलों में ज्यादा हस्तक्षेप ना करें।
स्वास्थ्य- मांसपेशियों में खिंचाव और दर्द की समस्या बढ़ सकती है। लापरवाही ना करें। व्यायाम और योगा अपनी दिनचर्या में जरूर शामिल करें।
भाग्यशाली रंग- लाल, भाग्यशाली अंक- 3

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *