Google Pay की नई सेवा से अमेरिका से भारत ट्रांसफर कर सकेंगे पैसे, जानिए कैसे उठाएं फायदा

नई दिल्ली:

गूगल पे (Google Pay) की ओर से करोड़ों यूजर्स को बड़ा फायदा मिलने जा रहा है. दरअसल, गूगल पे ने यूजर्स को बड़ी सुविधा देते हुए नया अपडेट जारी कर दिया है.  मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक Google Pay के यूजर्स अब अमेरिका से भी भारत और सिंगापुर में पैसे ट्रांसफर सकेंगे. गूगल पे ने इस सुविधा के लिए वेस्टर्न यूनियन (Western Union) और Wise के साथ समझौता किया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक गूगल पे ने इस साल के अंत तक 280 देशों में अपनी पहुंच बनाने की योजना बनाई है. बता दें कि इन 280 देशों में 80 देशों में Wise और 200 देशों में वेस्टर्न यूनियन की पहुंच है. 

बिजनेस अकाउंट में पैसे ट्रांसफर नहीं कर सकेंगे पैसे

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक गूगल ने इस नई सेवा के बारे में ब्लॉग के जरिए जानकारी साझा की है, जिसके अनुसार वेस्टर्न यूनियन के जरिए गूगल पे से मुफ्त में अनलिमिटेड पैसे ट्रांसफर किए जा सकते हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक गूगल पे की यह मुफ्त सेवा 16 जून तक उपलब्ध है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अगर कोई यूजर Wise के जरिए पैसे ट्रांसफर करता है तो 500 डॉलर तक का पहला ट्रांसफर फ्री है. फ्री सेवा खत्म हो जाने के बाद प्रत्येक ट्रांजैक्शन पर कितना चार्ज लगेगा इसको लेकर गूगल पे ने कोई जानकारी साझा नहीं की है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अमेरिकी यूजर्स गूगल पे के जरिए भारत या सिंगापुर के किसी बिजनेस अकाउंट में पैसे ट्रांसफर नहीं कर सकेंगे. साथ ही भारतीय यूजर्स भी अमेरिका पैसे ट्रांसफर नहीं कर सकेंगे.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अगर कोई यूजर अमेरिका में हैं और भारत में परिवार या किसी दोस्त को पैसे ट्रांसफर करना चाहता है तो गूगल पे के जरिए आसानी से ट्रांसफर कर सकेगा. हालांकि यूजर को Western Union या Wise में से किसी एक का चुनाव करना होगा.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Exit mobile version